उसकाशैली

उसकाशैली डेनवर ब्रोंकोस: 'यह वाला पैट के लिए है!' - माइल हाई रिपोर्ट - sk sabir boss idउसकाशैली डेनवर ब्रोंकोस: 'यह वाला पैट के लिए है!' - माइल हाई रिपोर्ट - sk sabir boss idउसकाशैली डेनवर ब्रोंकोस: 'यह वाला पैट के लिए है!' - माइल हाई रिपोर्ट - sk sabir boss idउसकाशैली डेनवर ब्रोंकोस: 'यह वाला पैट के लिए है!' - माइल हाई रिपोर्ट - sk sabir boss idउसकाशैली डेनवर ब्रोंकोस: 'यह वाला पैट के लिए है!' - माइल हाई रिपोर्ट - sk sabir boss id

के तहत दायर:

'यह वाला पैट के लिए है!'

नया,टिप्पणियाँ

उस व्यक्ति को याद करते हुए जिसने डेनवर ब्रोंकोस को एनएफएल में सर्वश्रेष्ठ फ्रेंचाइजी में से एक बनाया।

ब्रायन बह्र / गेटी इमेजेज द्वारा फोटो

पैट बोलेन - जिन्हें अंततः इस अगस्त में प्रो फुटबॉल हॉल ऑफ फ़ेम में शामिल होने के साथ एनएफएल में उनके योगदान के लिए पहचाना जाएगा - निस्संदेह खेल में सबसे बड़ा मालिक था।

यह निश्चित रूप से, उनके लंबे और निपुण रिज्यूमे से स्पष्ट है, लेकिन शायद उनके प्रसिद्ध उद्धरण, "मैं हर चीज में नंबर 1 बनना चाहता हूं।"

अपने पहले 30 वर्षों में 300 जीत के साथ इतिहास में पहले एनएफएल मालिक के रूप में, बोलन ने अक्सर कहा कि "पुनर्निर्माण" शब्द उनकी शब्दावली में नहीं था। उनके पास 19-0 के रिकॉर्ड और सुपर बाउल जीत की भविष्यवाणी करने की वार्षिक प्रशिक्षण शिविर परंपरा थीब्रॉनकॉस.

"एक बात जो मेरे लिए महत्वपूर्ण है वह यह है कि हम एक टीम को मैदान पर रखते हैं जो प्रतिस्पर्धा कर सकती है," बोलन ने एक बार कहा था। "मुझे लगता है कि [ब्रोंकोस] हर साल सुपर बाउल जीतने जा रहे हैं। मुझे इससे रोमांच मिलता है, और मुझे पता है कि कोलोराडो और डेनवर के लिए इसका कितना मतलब है। ”

बोलेन के तहत ब्रोंकोस दावेदार के रूप में

उनके कार्यकाल में, बोलेन के ब्रोंकोस लगभग हमेशा दावेदार थे।

टीम ने कई सुपर बाउल प्रदर्शन (7) को बाउलन के तहत हारने वाले सीज़न के रूप में पोस्ट किया, जिसमें 1997 और 1998 सीज़न के बाद फ्रैंचाइज़ी की बैक-टू-बैक वर्ल्ड चैंपियनशिप और 2015 सीज़न के बाद सुपर बाउल 50 में अपनी जीत शामिल है।

ब्रोंकोस ने पैट बोलन के 35 सीज़न के दौरान प्रति वर्ष 10 से अधिक जीत हासिल की और 354-240-1 के ऑल-टाइम रिकॉर्ड के साथ-साथ लीग-हाई 199 नियमित-सीज़न घरेलू जीत पोस्ट की। बोलन के तहत, क्लब का .596 कुल जीत प्रतिशत के बाद दूसरे स्थान पर थाइंग्लैंड के नए देशभक्त . और 123 प्रमुख उत्तर अमेरिकी पेशेवर खेल फ्रेंचाइजी (एनएफएल, एनबीए, एनएचएल, एमएलबी) में से केवल पैट्रियट्स, सैन एंटोनियो स्पर्स और लॉस एंजिल्स लेकर्स का समग्र जीत प्रतिशत बेहतर था।

पिछले 35 सीज़न के दौरान किसी भी एनएफएल मालिक के पास बोलन की तुलना में अधिक जीतने वाले सीज़न (21) और प्लेऑफ बर्थ (18) नहीं थे, जिसने डेनवर को अपने पहले तीन दशकों के स्वामित्व में 90+ जीत के साथ एकमात्र टीम बनने में मदद की। डेनवर ने बॉलेन के तहत लीग-कम सात हारने वाले सीज़न पोस्ट किए, जबकि उनकी स्वामित्व के पूर्व-मुक्त एजेंसी और पोस्ट-फ्री एजेंसी युग दोनों के दौरान जीत में शीर्ष पांच में रैंक करने वाली एकमात्र टीम थी। 1984 और 1992 के बीच, ब्रोंकोस 96 जीत के साथ चौथे स्थान पर रहा, और 1993 और 2018 के बीच, ब्रोंकोस 258 जीत के साथ चौथे स्थान पर रहा।

बोलन की सफलता का एक बड़ा हिस्सा उनका दृष्टिकोण था - खिलाड़ियों और कोचों को सर्वश्रेष्ठ बनने में मदद करने के लिए बिना किसी खर्च के। उन्होंने हमेशा यह स्पष्ट किया कि उनकी प्राथमिकता जीत रही थी और वह फ्रैंचाइज़ी को मैदान पर ऐसा करने में मदद करने के लिए फ्रंट ऑफिस में वह सब कुछ करेंगे जो वह कर सकते थे। एनएफएल इतिहास में केवल एक मालिक के पास पैट बोलन के जादुई सात की तुलना में अधिक सुपर बाउल दिखावे हैं।

"जहां तक ​​​​फुटबॉल के व्यवसाय की बात है, जीतना ही सब कुछ है," बाउलेन ने एक बार कहा था। "इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि इसके लायक क्या है। यदि आप इस बात से चिंतित हैं कि इसका क्या मूल्य है, तो किसी अन्य व्यवसाय में लग जाइए।"

बोलेन निश्चित रूप से सही व्यवसाय में था - और वह अपनी भूमिका जानता था। उसने टीम में पैसा लगाया और अच्छे लोगों को काम पर रखा। फिर वह देखने के लिए वापस खड़ा हो गया।

"यह व्यवसाय अद्वितीय है। आपके पास ऐसे लोग होने चाहिए जिन पर आप भरोसा करते हैं प्रतिभा को चुनें और प्रतिभा को प्रशिक्षित करें और रास्ते से हट जाएं, ”उन्होंने एक बार कहा था। "मुझे पता है कि नीचे की रेखा जीत रही है। मुझे यह भी पता है कि नेतृत्व के दृष्टिकोण से कब और क्या योगदान देना है।"

सभी खिलाड़ियों और प्रशंसकों के बारे में

और उन्होंने प्रशंसकों की भूमिका को भी समझा, यही वजह है कि उन्होंने 2000 ईएसपीएन पोल में पहला स्थान हासिल किया, जिसमें प्रशंसकों से पूछा गया, "कौन सा एनएफएल मालिक खेलने के लिए सबसे अच्छा होगा?"

"यह उनकी टीम है," बोलन ने एक बार प्रशंसकों का जिक्र करते हुए कहा था। "यह मेरी टीम नहीं है। मुझे लगता है कि अगर आप अपने क्लब को अच्छी तरह से मैनेज करते हैं तो फैंस इसकी सराहना करते हैं। इसमें उनकी भी हिस्सेदारी है।"

यह मानसिकता आंशिक रूप से है कि किसी भी एनएफएल टीम के पास अपने स्वामित्व के दौरान ब्रोंकोस की तुलना में अधिक घरेलू गेम बेचने वाले - सभी 300 संभावित नियमित सीजन और प्लेऑफ गेम - क्यों नहीं थे। ब्रोंकोस ने लगभग 350 राष्ट्रीय स्तर पर टेलीविज़न खेलों में भी खेला, जिसमें एएफसी-सर्वश्रेष्ठ 132 प्राइम-टाइम गेम शामिल हैं, जिसमें स्थानीय टीवी रेटिंग लगातार लीग में सर्वोच्च रैंकिंग में है।

पैट बोलन के तहत प्रशंसकों के साथ ब्रोंकोस की लोकप्रियता की पुष्टि 2014 में हुई जब टीम ने राष्ट्रीय हैरिस पोल में "अमेरिका की टीम" नामित होने का गौरव अर्जित किया।

लोडिंग डॉक के पास एक बैक एंट्रेंस के माध्यम से अधिकांश दिनों में सुविधा में प्रवेश करते हुए, बोलन अपने कार्यालय जाने से पहले खिलाड़ियों और कर्मचारियों के साथ जाने के लिए प्रशिक्षण कक्ष में रुकते थे।

बोलन ने एक बार कहा था, "मैं पर्दे के पीछे काम करना पसंद करूंगा और एथलीटों और कोचों को मनोरंजन करने दूंगा।" "मुझे लगता है कि ऐसा ही होना चाहिए।"

समुदाय के लिए योगदान

तेल व्यवसाय में एक स्व-निर्मित करोड़पति के रूप में, बाउलन के लिए यह महत्वपूर्ण था कि वह अपनी टीम का समर्थन करने वाले समुदाय को वापस लौटाए।

डेनवर ब्रोंकोस चैरिटीज के बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में, बोलेन ने 1993 में उस फंड की स्थापना के बाद से डेनवर क्षेत्र में धर्मार्थ संगठनों को $ 35 मिलियन से अधिक का दान दिया। एक मालिक के रूप में उनकी स्थिति और प्रतिष्ठा को स्थानीय रूप से 2013 में मान्यता प्राप्त हुई जब उन्होंने मिज़ेल संस्थान प्राप्त किया। सामुदायिक संवर्धन पुरस्कार, क्षेत्र का सबसे प्रतिष्ठित परोपकारी सम्मान, उनके सामुदायिक नेतृत्व और डेनवर शहर और कोलोराडो राज्य के प्रति प्रतिबद्धता के लिए।

कोलोराडो खेल इतिहास में सबसे लंबे समय तक रहने वाले मालिक, पैट बोलन पेशेवर खेलों में एकमात्र मालिक थे, जिनकी टीम ने अमेरिका के बॉयज़ एंड गर्ल्स क्लब की अपनी शाखा को पूरी तरह से वित्त पोषित किया था। 2003 में अपने दरवाजे खोलते हुए, डेनवर ब्रोंकोस बॉयज़ एंड गर्ल्स क्लब ने हाल ही में युवाओं को प्रभावित करते हुए अपना 15 वां सीज़न मनाया।

"यह मेरे लिए महत्वपूर्ण है कि यह संगठन उच्च प्रतिष्ठा तक रहता है और लोग डेनवर ब्रोंकोस को कोलोराडो से जोड़ते हैं," उन्होंने एक बार कहा था।

बाउलन ने 2008 में डैरेंट विलियम्स मेमोरियल टीन सेंटर के साथ डेनवर ब्रोंकोस बॉयज़ एंड गर्ल्स क्लब के विस्तार में मदद की, जिसका नाम दिवंगत ब्रोंकोस कॉर्नरबैक के सम्मान में रखा गया है, जिनकी 2007 में मृत्यु हो गई थी। बॉयज़ एंड गर्ल्स क्लब के लिए उनकी दीर्घकालिक प्रतिबद्धता थी 2017 में मान्यता प्राप्त थी जब कॉमर्स सिटी, कोलो में एक युवा विकास पार्क को "पैट बाउलन फील्ड" के रूप में समर्पित किया गया था।

बोलन सकारात्मक रोल मॉडल के रूप में सेवा करने वाले और साथ ही समुदाय को वापस देने वाले अपने खिलाड़ियों के प्रबल समर्थक थे।

"लीग युवा लोगों के जीवन पर एक बड़ा प्रभाव है, और हमें एक उदाहरण स्थापित करना होगा," बाउलेन ने एक बार कहा था। "खिलाड़ी वहीं हैं जहां से यह शुरू होता है। किसी को पैट बोलन की परवाह नहीं है - मैं मीटर पर रजिस्टर भी नहीं करता। ये युवा फ़ुटबॉल खिलाड़ी बहुत सारे युवा लोगों द्वारा देखे जाते हैं, और उन्हें यह सुनिश्चित करना होता है कि वे सही संदेश भेज रहे हैं। और हम उन्हें यह समझने में मदद करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।"

डेनवर को अपना घर कहने में बहुत गर्व महसूस करते हुए, बोलेन को 2007 में कोलोराडो स्पोर्ट्स हॉल ऑफ फ़ेम, 2010 में विज़िट डेनवर टूरिज्म हॉल ऑफ़ फ़ेम और 2015 में कोलोराडो बिज़नेस हॉल ऑफ़ फ़ेम में शामिल किया गया था, जो इस क्षेत्र के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता के लिए था।

हालांकि मिस्टर बोलन की हाल के सीज़न में ब्रोंकोस के साथ कम भूमिका थी क्योंकि उन्होंने अल्जाइमर रोग के साथ अपनी लड़ाई पर ध्यान केंद्रित किया था, फिर भी उन्होंने समुदाय पर सकारात्मक प्रभाव जारी रखा। जुलाई 2014 में उनके अल्जाइमर के निदान की सार्वजनिक घोषणा ने एक ऐसी बीमारी के लिए जागरूकता और धन जुटाने में मदद की है जो वर्तमान में 5.8 मिलियन से अधिक को प्रभावित करती है।अमेरिकियों.

ब्रोंकोस ने श्री बोलन के निदान के बाद अल्जाइमर समुदाय में सक्रिय भूमिका निभाने के लिए बोलेन परिवार के साथ जुड़ लिया है, जिसमें टीम को अल्जाइमर एसोसिएशन कोलोराडो चैप्टर को एक प्रमुख सामुदायिक भागीदार के रूप में शामिल करना शामिल है। बोलेन की पत्नी, एनाबेल, बोलन परिवार और ब्रोंकोस के नेतृत्व में, "टीम सुपर बाउलन" ने डेनवर में पिछले पांच "वॉक टू एंड अल्जाइमर" कार्यक्रमों के दौरान लगभग 500,000 डॉलर जुटाए हैं।

'नहीं। 1 हर चीज में'

बोलन, जिन्होंने 1962 में कनाडाई जूनियर फुटबॉल लीग के एडमॉन्टन हकीज़ के लिए रक्षात्मक भूमिका निभाई थी और क्लब की पहली राष्ट्रीय चैंपियनशिप का हिस्सा थे, ने कॉलेज से स्नातक होने के बाद एडमोंटन में कानून का अभ्यास शुरू किया। कनाडा में तेल, गैस और रियल एस्टेट में सफल करियर के बाद, उन्होंने 1984 में डेनवर ब्रोंकोस को खरीदा।

ब्रोंकोस के अधिकांश प्रशंसक अपने फर कोट, धूप के चश्मे और काउबॉय बूट में खेल से पहले कोचों और खिलाड़ियों के साथ चैट करते हुए बॉलन को किनारे पर खड़े होकर याद करेंगे।

बोलेन का प्रतिष्ठित "यह जॉन के लिए है!" जब उन्होंने सुपर बाउल XXXII में तत्कालीन क्वार्टरबैक जॉन एलवे के शानदार प्रदर्शन के सम्मान में फ्रैंचाइज़ी का पहला लोम्बार्डी फहराया, तो उन्हें हमेशा याद और सम्मानित किया जाएगा।

एलवे लगभग 20 साल बाद एहसान चुकाने में सक्षम थे, जब उन्होंने लोम्बार्डी को उठा लिया और उस व्यक्ति के सम्मान में "दिस वन्स फॉर पैट" बेल्ट लगा दिया, जिसने फ्रैंचाइज़ी को वही करने में मदद की, जिसका उसने हमेशा सपना देखा था - नंबर 1 बनने के लिए।

गुरुवार को एक बयान में, एलवे ने उल्लेख किया कि बोलन का उनके करियर और उनके जीवन पर कितना प्रभाव था:

"पैट ने मुझे बहुत कुछ दिया और वह ऐसा व्यक्ति था जिसे मैं हमेशा देखता था। उन्होंने इस टीम को वह सब कुछ दिया जो हमें सर्वश्रेष्ठ बनने और चैंपियनशिप के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए चाहिए था, और ध्यान हमेशा फुटबॉल पर था। एक मालिक से आप बस इतना ही मांग सकते हैं—फिर भी उसने और किया। वह मेरे लिए एक जबरदस्त गुरु और एक जबरदस्त दोस्त थे। पैट एक महान श्रोता थे, हमेशा पूछते थे कि क्या हो रहा था, और मैंने उन्हें देखकर बहुत कुछ सीखा। वह एक शानदार नेता थे। चाहे चीजें सही चल रही हों या चीजें सही नहीं चल रही हों, वह हमेशा आपको बताएंगे कि हमें बेहतर होने के लिए क्या चाहिए। उन्होंने सही समय पर दबाव बनाने का बहुत अच्छा काम किया लेकिन सही निर्णय लेने के लिए हमेशा अपने फुटबॉल लोगों पर भरोसा किया। अपने परिवार के अलावा, पैट के लिए डेनवर ब्रोंकोस के सफल होने को सुनिश्चित करने के अलावा और कुछ नहीं था। उन्होंने इस टीम, इस शहर और पूरे एनएफएल के लिए जो किया वह कभी भी मेल नहीं खाएगा। उसके जूते कभी नहीं भरेंगे। मैं पैट को बहुत याद करूंगा और उस समय को हमेशा संजो कर रखूंगा जो हमने एक साथ बिताया था। हम उनकी टीम का ख्याल रखना जारी रखेंगे जैसे कि वह आज यहां थे। मेरी गहरी संवेदनाएं एनाबेल और पूरे बोलेन परिवार के साथ हैं।"

बोलेन को आज उस पर इतना ध्यान पसंद नहीं आया होगा, लेकिन वह इसके हकदार हैं। उन्होंने ब्रोंकोस को एनएफएल में सबसे आगे धकेल दिया है। और चाहे वह ध्यान पसंद करे या नहीं, उसने इसे अर्जित किया है।

बोलन ने एक बार कहा था, "कोई भी इस बात की परवाह नहीं करेगा कि टीम की कीमत एक अरब डॉलर है या कुछ और।" "इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। यह इस बारे में अधिक है कि आप एक संगठन के रूप में और एक टीम के रूप में मैदान और समुदाय में कितने सफल रहे।"

शांति से आराम करो, श्री बी।